Sunday, 3 July 2011

विधानसभा का सेक्शन ऑफिसर छाप रहा था नकली नोट

पौने नौ लाख रुपए के नकली नोट बरामद
जयपुर। विधानसभा में सेक्शन आफिसर के पद पर तैनात सुनील सिंह घर पर ही नकली नोट छाप रहा था। सदर थाना ने आरोपी को गिरफ्तार कर नकली नोट छापने की कलर प्रिंटर मशीन व अन्य सामान बरामद कर लिया। आरोपी एसओ ने आठ लाख 91 हजार रुपए के नकली नोट छाप कर चेक बाउंस के मामले में एक व्यक्ति दिए थे। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।
सदर एसीपी बजरंग सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सुनील सिंह(39) न्यू सांगानेर रोड स्थित रामपथ श्याम नगर निवासी है। सुनील सिंह का बैंक कर्मचारी सुरेश कुमार से चेक बाउंस के मामले में न्यायालय में विवाद चल रहा था। शनिवार को सुनील सिंह ने सुरेश कुमार के पास फोन कर समझौता करने के लिए न्यायालय में बुलाया और उसे एक बैग में आठ लाख 91 हजार रुपए तथा एक लाख रुपए का फर्जी चेक दे दिया।

इसके बाद वकील को फीस देने के लिए आरोपी ने रुपए निकाले तो नकली मिले। हजार हजार रुपए के सारे नोट एक ही नंबर के थे। इस पर पीडि़त सदर थाने पहुंच मामला दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी को शनिवार रात को पकड़कर पूछताछ की तो नकली नोट देने की बात कबूल कर ली। पूछताछ में कलर प्रिंटर से स्कैन कर प्रिंट लेकर देने की बात कही। पुलिस ने आरोपी के घर से कलर प्रिंटर बरामद कर लिया है। पूछताछ के लिए चार दिन के रिमांड पर लिया है।
 www.bhaskar.com

No comments: